Thursday 26 June 2014

न भवन न हीं पर्याप्त चिकित्सक


जागरण संवाददाता, संत कबीर नगर :
जनपद सृजन के 17 वर्ष बाद भी भवन के अभाव में जिला व राजकीय होम्योपैथिक चिकित्सालय को महज एक- एक ही कमरे मिले हैं। इस दो कमरे में ही विभाग का कार्यालय भी चल रहा है। इससे चिकित्सक व मरीज दोनों को परेशानी का शिकार होना पड़ता है। यही नहीं अस्पताल में चिकित्सक की कमी व अव्यवस्था के कारण मरीजों को भटकना पड़ता है।
जानकारी के अनुसार संयुक्त जिला अस्पताल के कैंपस में स्थापित जिला होम्योपैथिक चिकित्सालय व राजकीय होम्योपैथिक चिकित्सालय बिल्डिंग के अभाव के कारण एक -एक कमरे में चल रहा है। यहां एक ही कमरे में चिकित्सकों के बैठने से लेकर दवा वितरण व पर्ची काटने की व्यवस्था भी है। इससे आए दिन अस्पताल पर मरीजों की संख्या बढ़ने व चिकित्सकों के अभाव में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अस्पताल पहुंचने वाले मरीजों को दवा के लेने के लिए बाहर से शीशी खरीद कर लानी पड़ती है। जिला हौम्योपैथिक चिकित्सालय में चिकित्सक के एक पद काफी दिनों से रिक्त चल रहा है। जिला हौम्योपैथिक चिकित्सालय पर तैनात चिकित्सक उमा श्रीवास्तव ने बताया कि अस्पताल पर तैनात चिकित्सक अरुण कुमार सिंह का काफी पहले गैर जनपद के लिए स्थानान्तरण हो गया, लेकिन उनके स्थान पर कोई भी चिकित्सक नही आए। एक ही चिकित्सक रहने के कारण मरीजों की संख्या कभी कभी बढ़ जाने से दिक्कत का सामना करना पड़ता है।
बिल्डिंग के लिए भेजा गया प्रस्ताव
इस बाबत जिला होम्योपैथिक चिकित्साधिकारी अवधेश सिंह ने कहा कि अस्पताल भवन के लिए कई बार प्रस्ताव भेजा गया लेकिन शासन स्तर से इस पर कोई भी पहल नही हुई। जल्द ही इसके लिए रिमाइंडर भेजा जाएगा। बिल्डिंग के अभाव में अस्पताल दो कमरे में चल रहा है, इसी दो कमरे में मेरा कार्यालय भी है।
http://www.jagran.com/uttar-pradesh/sant-kabir-nagar-11426215.html

No comments:

Post a Comment