Wednesday 18 June 2014

बैंक का ताला बंद देख भड़के ग्राहक

जागरण संवाददाता, बस्ती: अभी तक बैंक कर्मियों की समस्या से जूझ रहे छावनी स्थित जिला सहकारी बैंक में नया ड्रामा शुरू हो गया है। पिछले दो दिनों से बैंक में ताला जड़ा होने की वजह से मंगलवार को ग्राहकों का गुस्सा फूट पड़ा। आक्रोशित ग्राहकों ने थाने पर पहुंच कर अपनी शिकायत दर्ज कराई तो पुलिस ने भी आश्वासन देकर उन्हें शांत कराया।
बता दें कि विकास क्षेत्र के छावनी कस्बे में स्थित जिला सहकारी बैंक वर्ष 1906 में स्थापित हुआ था। उस दौरान सरकार के निकटस्थ बैंकिंग सेवा जानकर क्षेत्र के लगभग पांच हजार ग्राहकों ने यहां पर खाता संचालन शुरू कर अपने जमा धन व निकासी का कार्य शुरू किया था। सब कुछ ठीक ठाक रहा लेकिन बीते एक पखवारे से जहां एक तरफ गन्ना किसान अपने भुगतान के लिए भटक रहे हैं तो वहीं तमाम ग्राहक अपनी बेटियों की शादी के लिए जमा धन की निकासी के लिए रोज बैंक का चक्कर काट रहे हैं।
मंगलवार को ग्राहकों का गुस्सा तब सातवें आसमान पर पहुंच गया जब उन्होंने मंगलवार को भी बैंक पर ताला जड़ा देखा। साथ में नोटिस पर बैंक बंद रहने की सूचना देखी। जिसके बाद दर्जनों की संख्या में थाने पर पहुंचे ग्राहकों ने मौजूद उप निरीक्षक अशोक वर्मा से अपनी शिकायत दर्ज कराई। एक साथ अचानक पहुंची इतनी भीड़ से उप निरीक्षक भी कुछ नही समझ पाए लेकिन बाद में ग्राहकों ने जब अपनी समस्या से अवगत कराया तो उन्होंने बैंक प्रबंधक से बात कर उनके भुगतान का आश्वासन दिलाया, तब जाकर उपभोक्ता शांत हुए। इतना ही नही इससे पहले बीते शनिवार को कुछ ग्राहकों ने अपने भुगतान के लिए बैंक में मौजूद कैशियर से भुगतान की बात की थी तो उन्होंने सोमवार को भुगतान देने की बात कही थी। लेकिन सोमवार को ताला लटका देखकर ग्राहक बैंक से वापस चले गए लेकिन दूसरे दिन भी ताला बंद होने से ग्राहक काफी आक्रोशित हो गए।

No comments:

Post a Comment